Maheshwari Samaj Pays Soulful Tribute To Sushama Swaraj | माहेश्वरी समाज ने सुषमा स्वराज को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की | Maheshwari Akhada

The Maheshwari community is also mourning the sad demise of Sushma Swaraj, a politician who was dedicated to humanity and human sensibilities and who incorporated Indian culture and values ​​in her life. Maheshwaris are paying tribute to him across the country. Maheshwari Akhada paid tribute to Sushma Swaraj ji on behalf of the entire Maheshwari community.

maheshwari-samaj-pays-soulful-tribute-to-sushama-swaraj

मानवता और मानवीय संवेदनाओं के प्रति समर्पित, भारतीय संस्कृति और संस्कारों को अपने जीवन में उतारनेवाली राजनेता सुषमा स्वराज जी के दुखद निधन पर माहेश्वरी समाज में भी शोक व्यक्त किया जा रहा है। देशभर में उन्हें माहेश्वरी समाजजनों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि समर्पित की जा रही है। माहेश्वरी अखाडा ने समस्त माहेश्वरी समाज की ओरसे सुषमा स्वराज जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

माहेश्वरी अखाड़े के पीठाधिपति प्रेमसुखानंद माहेश्वरी ने उन्हें याद करते हुए कहा की पाकिस्तान का एक माहेश्वरी परिवार पाकिस्तान छोड़कर राजस्थान में बस गया था। इस परिवार की लड़की मशाल माहेश्वरी ने भारत के एक स्कुल में बारहवीं के एक्झाम दिए, 91% मार्क्स लिए लेकिन नागरिकता का सवाल आड़े आया जिसके कारन से, पाकिस्तानी होने के कारन उसे डॉक्टर बनने के लिए मेडिकल कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल रहा था। जब यह बात माहेश्वरी अखाड़े के संज्ञान में आयी तो माहेश्वरी अखाड़े ने सुषमा स्वराज जी तक (जो की उस समय भारत की विदेशमंत्री थी) यह बात पहुंचाई और मानवीयता के आधारपर इन पर सहयोग करने की अपील की। इस मुद्दे को लेकर अखाड़े ने समाजजनों के साथ मिलकर सोशल मिडिया पर भी अभियान चलाया। और विदेशमंत्री के नाते सुषमा स्वराज जी ने इस पर व्यक्तिगत रूपसे ध्यान दिया और उस माहेश्वरी लड़की को भारत के प्रतिष्ठित कॉलेज में एडमिशन मिला। वो एक सदृदय राजनेता थी।

माहेश्वरी महासभा के सभापति श्याम सोनी जी, महासभा के महामंत्री संदीप काबरा जी, अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब के संयोजक अशोक सोडानी जी, अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन के राष्ट्रिय अध्यक्ष राजकुमार काल्या जी, लोकसभा सभापति ओम बिर्ला जी, भाजपा के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष श्याम जाजू जी, राजस्थान की पूर्व मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी जी, माहेश्वरी सेवा सदन के अध्यक्ष जुगलकिशोर बिर्ला जी, माहेश्वरी एकता टीवी के संपादक राजेश गिलड़ा जी, साहित्यिक शरद गोपीदास बागड़ी जी, रामकुमार भूतड़ा जी, राकेश जाजू जी, स्वरुप माहेश्वरी जी, शुभम माहेश्वरी जी, ओम चांडक जी, ललित धुत जी आदि समाज के अनेको पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समाजजनों ने सुषमा स्वराज जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। माहेश्वरी समाचार और हमारे पाठकों की ओरसे भी सुषमा स्वराज जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ! एक सदृदय राजनेत्री के रूपमें सुषमा स्वराज की को इतिहास में चिरकाल तक याद किया जायेगा।

maheshwari-samaj-pays-soulful-tribute-to-sushama-swaraj

maheshwari-samaj-pays-soulful-tribute-to-sushama-swaraj

No comments:

Post a Comment